You can do it Meaning in Hindi। You can do it का अर्थ हिंदी में।


you can do it Meaning in Hindi। you can do it का हिंदी में मतलब क्या होता है।

आज हम लोग जानेंगे you can do it meaning in hindi के बारे में । you can do it  का मतलब हिंदी में क्या होता है। साथ में हमलोग यह भी जानने की कोशिश करेंगे कि शब्द का अर्थ क्या होता है। यह शब्द से बने कुछ वाक्य के बारे में जानेंगे।

you can do it Meaning in hindi। you can do it  का मतलब हिंदी में क्या होता है

दोस्तों इस शब्द का हिंदी में मतलब होता है। आप कह सकते हैं। यह एक मोटिवेशनल शब्द है जो कि आपको दूसरे व्यक्ति द्वारा या अन्य किसी व्यक्ति द्वारा आपको मोटिवेशन दिलाने के लिए यह शब्द का प्रयोग किया जाता है।

चलिए दोस्तों इसको कुछ एग्जांपल के तौर पर बढ़िया से समझते हैं। इसका मतलब क्या होता है।

जैसे कि दोस्तों आप बहुत दिन से कोई काम करते हैं। उसे आप करते करते बार-बार फेल हो जा रहे हैं। अंत में आकर आप कह रहे हैं। क्या काम मुझसे नहीं होगा।

 वही आपका दोस्त है। आपके पिताजी हैं जो आपके उस काम करने के लिए कह रहे हैं । लेकिन आपका कह रहे है की मुझसे काम नहीं होगा।

तो आपको पिताजी आपके मोटिवेशन दिलाने के लिए आपको यह कहते हैं। you can do it मोहन या you can do it श्याम या जो भी आपका नाम है। यानी आप कह सकते है। अगर आप लगातार कोशिश करते रहेंगे तो आप कोई भी काम आसानी से कर सकते हैं।

एक और एग्जांपल से देखते हैं। यू कैन डू यू का मतलब और इसका वास्तविक प्रयोग।

जैसे कि आपके पिताजी आपसे कहते हैं। कि आप को बड़े होकर इस चीज की तैयारी करने हैं। 

यानी आपके पिताजी कहते हैं कि आपका बड़े होकर आपको आईएएस की तैयारी करनी है तो।

तो आप अपने पिताजी से कहते हैं कि मुझसे या नहीं होगा। यह बहुत ही कठिन परीक्षा है इसमें बहुत ही ज्यादा पढ़ने पड़ता है । तब आपके पिताजी आपको मोटिवेशन दिलाते हुए कहते हैं। कि you can do it मोहन । या तुम यह कर सकते हो। अगर तेरी इच्छा से और मेहनत से तुम करोगे तुम भी यह परीक्षा पास करके आईएएस बन सकते। तो दोस्तों अपने देखा दो एग्जांपल से कैसे इस शब्द का प्रयोग होता है। मोटिवेशन दिलाने के लिए छात्रों को या किसी और व्यक्ति को।

you can do it  का अर्थ क्या होता है

दोस्तों यह सब जिन शब्दों से मिलकर बना एक मोटिवेशनल वाक्य है जिसमें पहला शब्द यूज इसका मतलब होता है तो दूसरा शब्द कैन जिसका मतलब होता है सकता है और तीसरा शब्द हो या नहीं करना अगर आप तीनों शब्दों को मिलाते हैं तो आपको एक नया शब्द मिलेगा जिसका मतलब होता है you can do it  नानी आप क्या कर सकते हो या आप या काम कर सकते हो

हम दोस्तों हम नीचे अब इससे बने कुछ वाक्य के बारे में देखेंगे और इसका दैनिक जीवन में प्रयोग देखेंगे।

you can do it  से बने कुछ वाक्य

you can do it Ram.

तुम कर सकते हो राम।

you can do it Shyam.

तुम कर सकते हो श्याम।

Ram father say you can do it.

राम के पिताजी कहते हैं तुम कर सकते हो।

You can’t do it.

तुम या नहीं कर सकते हो।

Sita you cant do it.

सीता तुम यह कर सकती हो।

Mother sage you can do it son.

माताजी कहती है बेटा तुम क्या कर सकते हो।

Father say you can do it son.

पिताजी कहते हैं बेटा तुम या कर सकते हो।

you can do it Mohan.

तुम कर सकते हो मोहन।

दोस्तों अपने ऊपर देखा कुछ वाक्य जिसका उपयोग कैसे हम लोग दैनिक जीवन में अपने पुत्र के साथ या किसी अन्य व्यक्ति को मोटिवेशन दिलाने के लिए करते हैं।

you can do it का प्रयोग कब किया जाता है

दोस्तों you can do it शब्द का प्रयोग हम लोग वैसी परिस्थिति में करते हैं। जब हमें किसी अन्य व्यक्ति को मदद करनी है। या किसी को उत्साह बढ़ाना है। बढ़ाना है और उसे ऊंचाइयों की ओर ले कर जाना है। उसकी मदद करने के लिए यह शब्द हमेशा का प्रयोग होता है।

इसे भी एग्जांपल के तौर पर समझते हैं। जैसे कि मोहन एक लड़का है जो कि 18 साल का हो चुका है । अभी तक उसी जॉब नहीं लगा है । वह इधर-उधर भटकता चलता था। सोच रहा है कि मैं कैसे जॉब ले लूं। लेकिन सब लोग उसे कहते कि जॉब लेना आजकल इतना भी आसान नहीं। है वहीं उसके पिताजी आते हैं कहते हैं कि तुम यह कर सकते हो । मोहन अगर तुम धीड़ निश्चय और कठिन परिश्रम करते हो। तो तुम भी जॉब लेना बहुत ही आसान है।

We can do it meaning in Hindi

दोस्तों यह शब्द का हिंदी में मतलब होता है। हम लोग कर सकते हैं।

इस शब्द का प्रयोग अक्सर एक टीम के लिए किया जाता है। जो कि काम एक व्यक्ति न करेले बहुत सारे व्यक्ति मिलकर करते हैं। और एक प्रोजेक्ट पर काम करते रहते हैं। जैसे कि डैम का निर्माण करना अगर इंजीनियर डैम का निर्माण करते हैं। तो उसमें एक टीम की जरूरत पड़ती है वह टीम मिलकर डैम बनाने वक्त अपने आप को मोटिवेशन दिलाने के लिए कहते हैं। हम लोग यह कर सकते हैं या हम लोग कर सकते हैं।

I want to do it meaning in Hindi

यह शब्द का हिंदी में मतलब होता है। मैं चाहता हूं यह कहना यह शब्द चाहने प्रयोग किया जाता है। जब कोई व्यक्ति कुछ करने के लिए इच्छा करता है। अच्छा होता है। जैसे मोहन पढ़ना चाहता है। लेकिन उसके पिताजी के पास पैसे नहीं है। उसे पढ़ाने के लिए तो मोहन ऐसे शब्द का प्रयोग करता है मैं चाहता हूं पटना या मैं पढ़ना चाहता हूं।

Yes we can do it meaning in Hindi

इस शब्द का हिंदी में मतलब होता है। हां हम लोग कर सकते हैं,

यह शब्द एक बार एक दूसरे को उत्साह बढ़ाने के लिए टीम का उत्साह बढ़ाने के लिए उसका मेन कैप्टन कहते हैं। कि हां हम लोग यह काम कर सकते हैं। अगर हम लोग लगातार इसी तरह मेहनत करते रहे तो।

You do it meaning in Hindi

इसका  हिंदी में मतलब होता है। तुम यह करो। यह शब्द किसी आदेश के तौर पर आप समझ सकते हैं। जैसे ही कोई आपको बाध्य कर रहा है। यह काम करने के लिए जैसे कि आपके पिताजी आपको प्यार से करता है। कहते हैं कि तुम्हें स्कूल जाना है। जो मैं यह करना है तुम्हें वह करना है।

Yes I can do it meaning in Hindi

दोस्तों इस सब का हिंदी में मतलब होता है हां मैं कर सकता हूं। आपने आप को एक बार फिर मोटिवेशन दिलाने के लिए अगर आप उस काम को पूरा करते जा रहे हैं। और दम अंत तक पहुंच गए हैं। तो आप अपने मुंह से निकलता है कि हां मैं अब कर सकता हूं।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url