Legend meaning in hindi - लेजेंड का मतलब क्या होता है।

   Legend meaning in hindi-

हेलो दोस्तों आज के इस लेख मै आपको बताने जा रहा हु। legend meaning in hindi लेजेंड किसी कहते और साथ में हमलोग  यह भी जानने का प्रयास करेंगे लेजेंड  का क्या अर्थ होता है। 

Legend शब्द किसी एक ऐसे वयक्ति के लिए प्रयोग किया जाता है। जो प्रसिद्ध है किसी भी कला में। हमलोग इस आर्टिकल लीजेंड का मीनिंग विस्तार पूर्वक जानने का प्रयास करेंगे। 

Legend meaning in hindi 

Legend का मतलब किंवदंती होता है। जो की हिंदी में पॉपुलर नहीं है। बहुत से लोग इस शब्द को पहली बार सुन रहे होंगे। क्युकी लीजेंड शब्द इंग्लिश में सबसे ज्यादा पॉपुलर है। 

जैसे की आप ने बहुत सारे फिल्मो में देखा होगा। legend का प्रयोग लीजेंड शब्द एक प्रसिद्ध व्यक्ति के लिए किया जाता है। 

अगर कोई वयक्ति किरकेट में पॉपुलर है। तो उसे आप कह सकते है। the legend of cricketer अब हमलोग निचे के टॉपिक में  इसका अर्थ और भी विस्तार में जानने का प्रयास करेंगे। 

Legend का क्या अर्थ होता है ?

Legend का मतलब हिंदी में कुवंदति होता है। जो की आप पहले से हिन्द जानते है। लीजेंड शब्द का प्रयोग एक ऐसा प्रसिद्ध और व्यक्ति जो किसी पॉपुलर हो उसके लिए किया जाता है। 

Legend शब्द उस व्यक्ति के लिए भी किया जाता हो जो गरीबो और सबकी अच्छा चाहता हो। आपको पता चल गया होगा की लीजेंड का क्या अर्थ होता है ? अब हमलोग नेक्स्ट टॉपिक में जानेगे legend का मतलब इंग्लिश में  क्या होता है ?



Also read 

Memes Meaning in hindi – Meme का क्या मतलब होता है.

Legend meaning in english 

तो सोटो अगर आप गूगल में सर्च करते है। लीजेंड मीनिंग इन इंग्लिश तो आपको हिंदी में कुवंदन्ती जो की आप पहले से हिन् जान चुके। लेकिन मै आपको  बता दू की लीजेंड कुद्ध ही एक इंग्लिश शब्द है। 

इसलिए इसका इंग्लिश में मीनिंग लीजेंड ही होगा। लेकिन हमलोग कुछ इसके सिमिलर वर्ड के बारे में भी जानेगे और इसका अर्थ भी। जैसे की दिव्य चलित्र -यानी एक ऐसा व्यक्ति जिसका दिल बहुत ही अच्छा और सभी लोगो के प्रति एक समान भावना रखता है। 

एक ऐसा व्यक्ति जो अपने बारे में न सोच कर लोगो के हिट के बारे में सोचता है. उसी  को हमलोग legend कहते है। 

Conculsion (निष्कर्ष)

तो दोस्तों मुझे आशा है की आपको यह लेख पसंद आया होगा। मैंने आपको इस लेख में बताने का प्रयास किया हु। लीजेंड meaning in हिंदी के बारे में साथ में हमलोग ने यह भी जाना है लीजेंड का क्या अर्थ होता है। 

तथा अंत में हमलोग जाना है legend meaning in इंग्लिश के बारे में। अगर आपको दोस्तों इसका मीनिंग रिलेटेड किसी भी तरह का डाउट है। तो कृपया आप अपना डाउट और प्रश्न कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। 

आप इस ब्लॉग में और भी इंग्लिशों शब्दों का मीनिंग जानने को मिल जायेगा। आप चाहे तो आप उसे भी पढ़ सकते है। 

हा दोस्तों अगर आपको यह लेख अच्छा लगा तो किर्प्या इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पे शेयर करे। आपको मै थैंक्स करना चाहूंगा यह आर्टिकल पढ़ने के लिया।

Next Post Previous Post
1 Comments
  • Anonymous
    Anonymous 5 February 2022 at 01:07

    How to play Baccarat in Vegas | Wurrione
    Baccarat is one of the most popular table games to play 바카라 사이트 위너바카라 at Vegas. With the help of a live dealer, players will find their way into a comfortable

Add Comment
comment url