Regret meaning in hindi - रिग्रेट क्या होता है

  regret meaning in hindi

हेलो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में मै आपको बताने जा रहा हु। regret meaning in hindi के बारे में साथ में हमलगो यह भी जानेगे रिग्रेट का क्या अर्थ होता है। 

तथा रिग्रेट का मतलब इंग्लिश में क्या  होता है। 

वैसे तो दोस्तों  यह शब्द का प्रयोग आप जयदा हिंदी में होता है। लेकिन बहुत से लोग इसका प्रयोग करते है। लेकिन इस शब्द मतलब उन्हें नहीं पता होता है। 

हालांकि regret शब्द का प्रयोग किसी भी काम में टांग लड़ने के लिए किया जाता है। जैसे की आप मान सकते है। अगर दूसरा व्यक्ति सभी लोगो को कुछ समझता है। उसे में से आपको उसमे आपत्ति है। 

तो दोस्तों इस आर्टिकल के माध्यम से हमलोग regret का मीनिंग पुरे ही विस्तार तथा इसका अर्थ सरल भाषा में जानने का प्रयास करेंगे। 

Regret meaning in hindi 

रिग्रेट का मतलब हिंदी होता है खेद है जिसका मतलब अगर आप ऊपर के पैराग्राफ पढ़े होंगे बहुत आसानी पूर्वक समझ गए होंगे की खेद का मतलब क्या होता है। 

लेकिन फिर भी और आसान भाषा में रिग्रेट का  मतलब समझने का प्रयास करते है। खेद जैसे कोई  ऐसा व्यक्ति आप ने जरुर देखा होगा। 

जिसमे उसको किसी भी काम को करने में खेद रहता है। यानी आपत्ति रहती है। वह हर काम में कुछ न कुछ बुराई या गलती देखता है। 

अगर आप वैसे व्यक्ति को कुछ समझा भी रहे है। तो वह उसमे कुछ न कुछ रिग्रेट यानी खेद निकल ही लेता है। अब हमलोग निचे दोस्तों रिग्रेट का अर्थ को भी पुरे सरल भाषा में समझते है। 

रिग्रेट का क्या अर्थ होता है 

रिग्रेट का अर्थ एक ऐसा व्यक्ति जो हर काम करने से पहले उसमे कुछ न कुछ कमी को ढूंढ लेते है। और समझता है की ये सब फालतू चीज है। इस प्रकार के इंसान जो जीवन में कभी सफल नहीं  होते है। 

तो दोस्तों अब हमलगो रिग्रेट का मतलब इंग्लिश में जानेगे और ये भी जानेगे की रिग्रेट और भी मिलते जुलते शब्द क्या है। उसका मतलब और अर्थ क्या होता है ?

Archive meaning in hindi- Archive का अर्थ हिंदी में।

Regret meaning in english 

रिग्रेट का मतलब इंग्लिश में होता है रिग्रेट ही क्युकी दोस्तों आप पहले से ही जान रहे है। रिग्रेट एक इंग्लिश शब्द है। अगर दोस्तों आप रिग्रेट इंग्लिश में ट्रांसलेट करेंगे। तो आपको रिग्रेट का मतलब खेद दिखने को मिलेगा।  लेकिन आपको उसके निचे कुछ रिग्रेट के मिलते जुलते शब्द देखने को मिलते है। 

उसी को हमलगो मतलब जानने का प्रयास करेंगे। जैसे पछतावा करना यानी इस शब्द किसी भी काम को न करने के बाद उस काम को करने के लिए पछताना। 

Final words 

तो दोस्तों मैंने आपको इस आर्टिकल के माधयम से regret का मालाब समझाने का प्रयास किया हु। अगर आपको इस आर्टिकल से किसी भी तरह समस्या यानी कोई प्रश्न है। 

तो आप अपना प्रश्न  निचे  कमेंट बॉक्स पूछ सकते है। अगर आपको यह आर्टिकल या लेख पसंद आया तो आप इसे अपने दोस्रो के साथ शेयर करे सकते है। 

मै आपको फिर से एक बार थैंक्स  करना चाहूंगा यह आर्टिकल पढ़ने के लिए।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url