Crush meaning in hindi- क्रश का मतलब क्या होता है।

  Crush meaning in hindi

हेलो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में मै आपकी बताने जा रहा ही। Crush meaning in hindi के बारे में की क्रश का मतलब क्या होता है। साथ में हमलोग यह भी जानेगे की क्रश का क्या अर्थ होता है। 

तथा Crush meaning in english में क्या होता है। तथा कब हम क्रश शब्द का प्रयोग करते है। बहुत सारे लोग अक्सर सुनते रहते है। की गूगल पे यह लड़की या एक्टर क्रश में है। 

लेकिंग लोगो के क्रश का मतलब मालूम ही नहीं होता है। क्रश एक मैसेज वाला शब्द है जिसका प्रयोग सबसे जायदा लोग। Facebook , Whatapp , इंस्टाग्राम का प्रयोग करते है। 

यह शब्द विदेशी शब्द है जो की विदेश में सबसे जयदा use किया जाता है। लेकिन मुझे आपको बताने की जरुरत नहीं है। 

की यह शब्द अब इंडिया में भी पॉपुलर हो चूका है। आज हमलोग इस लेख माध्यम इसका अर्थ विस्तार में जानने का प्रयास करेंगे। 

Crush meaning in hindi 

क्रश का हिंदी मतलब होता है क्रश जो की एक ट्रेंड है। अगर आप ट्विटर अकाउंट हैंडल करते होंगे तो आपने जरूर यह शब्द सुना होगा। आज ट्विटर पे यह ट्रेंड चल रहा है। 

उसी प्रकार का एक क्रश शब्द है। जो की अगर कोई लड़की या कोई एक्टर सबसे जयदा सर्च किया जाता है। तो उसे हमलोग क्रश कहते है। 

लेकिन मै आपको confusion के लिए बता देता हु। ट्रेंडिंग शब्द सिर्फ एक पार्टिकल अकाउंट पे ही होता है। लेकिन क्रश आपको सारे सोशल मीडिया पे देखने को मिलता है। 

ऐसे में लोग उस क्रश कहते है।  अब हमलोग निचे क्रश के अर्थ के बारे में जानेगे। 

Crush का क्या अर्थ होता है

क्रश का अर्थ आप ऐसे सरल भाषा में समझ सकते है। क्रश शब्द एक ऐसे  व्यक्ति के लिए किया जाता है। जो की किसी एक साल में गूगल  पे  सबसे जयदा सर्च किया गया हो। 

लेकिन फिर से मै आपको ट्रेंड के बारे बता रहा हु।  ट्रेंड शब्द जो अचानक किसी व्यक्ति के मिर्त्यु पे या किसी के जन्मदिन लोग उसे सर्च करते है। 

जो की सिर्फ एक दिन या दो दिन के लिए ही रहता है। उसी हमलोग ट्रेंड शब्द कहते है। अब निचे के नेक्स्ट टॉपिक क्रश का मीनिंग इंग्लिश में जानेगे। 

Mind blowing meaning in hindi

Also read

Crush meaning in english 

क्रश मीनिंग इंग्लिश में क्रश ही होता है। लेकिन हमलगो कुछ क्रश से सिमिलर वर्ड के अर्थ को जानने का प्रयास करेंगे। अगर आप गूगल में सर्च करते है। 

Crush meaning इन इंग्लिश जो की आपको और भी मिलते जुलते शब्द दिखेंगे हमलोग उसका अर्थ जानने का प्रयास करेंगे। जैसे कुचलना , दबाना , निचोड़ना etc 

कुचलना शब्द जो की आप किसी चीज को अपने पाव से कुचल देते है। क्रश का यह सारे पॉपुलर शब्द है। लेकिन क्रश जो असली हिंदी मीनिंग होता वह होता है क्रश ही। हमलोगो ने ऊपर के आर्टिकल में क्रश का अर्थ के बारे में ही चर्चा कर चुके है। 

Conculsion 

तो दोस्तों अगर आपको यह लेख पसंद आया तो किर्प्या इसे सोशल मीडिया पे शेयर कर सकते है। अगर आप इस क्रश रिलेटेड  कोई भी डाउट है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url