Credit Meaning in Hindi - Credit का मतलब क्या होता है?

  Credit meaning in hindi

हेलो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में मै आपको बताने जा रहा हु। Credit meaning in hindi साथ में हमलोग यह भी जानेगे क्रेडिट का अर्थ क्या होता है। तथा Credit का मतलब इंग्लिश में क्या होता है। 

तो दोस्तों आप ने अक्सर सुना होगा की जब आपके बैंक में पैसे आते है। चाहे अगर आप किसी भी government का जॉब कर रहे है। 

या आप प्राइवेट जॉब या किसी भी स्कूल में टीचर है। जब सैलरी महीना में आता है। तो आपके मोबाइल पे message आता है। जिसके माध्यम से आपको पता लग जाता है। 

की आपके बैंक आपको इतने पैसे मिल गए है। इसे क्रेडिट का अर्थ और मीनिंग इस आर्टिकल से हमलोग विस्तार से जानने का प्रयास करेंगे ताकि आपको कभी credit शब्द दिकत न हो। 

Credit meaning in hindi 

क्रेडिट का हिंदी मतलब होता है श्रेय जिसका सीधा मतलब होता है। इस पर आप अधिकार है। यानी आपने इसे बनाया लेकिन। 

बैंक वाले जब आपके अकाउंट पैसे भेजते है। तो उसमे आपको सीधा लिखा इतना बैंक अकाउंट नंबर  में इतने पैसे  को क्रेडिट कर दिया है। 

जिससे हमलोगो को यह पता लग जाता है। हमारे बैंक में इतना पैसा क्रेडिट हो गया है। 

अब हमलगो दोस्तों क्रेडिट का अर्थ भी और सरल और विस्तार भाषा में जानने का प्रयास करेंगे। 

Credit का क्या अर्थ होता है। 

अगर आप यह आर्टिकल ध्यान पढ़े होंगे तो आपने जरूरर समझ गए होंगे। की क्रेडिट किसे कहते है। लेकिन फिर भी मै credit का अर्थ और भी विस्तार में समझाने का प्रयास करेंगे। 

क्रेडिट का अर्थ जब भी किसी भी व्यक्ति को अपने बैंक अकाउंट में पैसे आता है। उस पैसे को बैंक वाला लिखकर भेजते है। 

की आपके बैंक account में इतना पैसा क्रेडिट हो गया है। सरल भाषा में और आसान से समझे आपके बैंक अकाउंट जितना भी पैसा आया किसी government या प्राइवेट कंपनी के द्वारा तो इस प्रकार से मैसेज आपको देखने को मिलता है। 

Debit meaning in hindi- डेबिट का हिंदी में मतलब क्या होता है ?

Credit meaning in english 

तो दोस्तों अगर आप गूगल में ट्रांसलेट करेंगे तो क्रेडिट का मतलब इंग्लिश में क्रेडिट ही शो करेगा। क्युकी आप पहले से ही जान रहे है। 

क्रेडिट शब्द पहले से हि इंग्लिश शब्द है। लेकिन फिर हमलोग क्रेडिट से मिलते जुलते कुछ शब्द के अर्थ को जानने का प्रयास करेंगे। 

जैसे – जमा धन यानी इसका अर्थ आपके बैंक इतना पैसा या धन राशि आया है। 

Final words

तो दोस्तों मुझे आशा है की आपको यह लेख जरूर पसंद आया होगा। मैंने इस आर्टिकल के माधयम से आपको Credit  meaning in hindi और Credit  का अर्थ तथा Credit  का मतलब इंग्लिश में पुरे विस्तार से समझाने का प्रयास किया हु। 

ताकि आपको दोबरा कभी Credit का मतलब कोई भी दिकत न हो। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो किर्प्या आप इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पे साझा कर सकते है। 

अगर आपको Credit meaning in hindi रिलेटेड किसी भी तरह का डाउट या प्रश्न आपके मन में रह जाता है। तो आप अपना प्र्शन कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। 

मै आपको एक फिर सभी को धनयबाद करना चाहूंगा इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढ़ने के लिए।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url