Anonymous का मतलब हिन्दी मे - Anonymous Meaning

Anonymous meaning in hindi

हेलो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में मै आपको बताने जा रहा हु। anonymous meaning in hindi के बारे में साथ में हमलगो यह भी जानेगे इसका अर्थ क्या होता है तथा हमलोग यह भी जानने का  प्रयास करेंगे आखिर anonymous मतलब इंग्लिश में क्या होता है। 

तो दोस्तों आप ने अक्सर यह शब्द अपने किताबो या  आप जब एग्जाम देर रहे होते है। तो आप ने देखा होगा। यह शब्द में बहुत ही लोग कंफ्यूज होते है। और इसका मतलब नहीं जानते है। 

तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हमलोग इसका मतलब विस्तार पूर्वक और अर्थ को दम सरल भाषा में जानने का प्रयास करेंगे। 

Anonymous meaning in hindi 

तो दोस्तों anonymous का मतलब हिंदी में होता है अनाम और गुपनाम जिसका मतलब यह निकलता है। की ऐसा शब्द जिसका नाम आप ने कभी भी नहीं सुना होगा। 

वैसे शब्द जिसका नाम आप कभी भी नहीं सुने होंगे। लेकिन वैसे शब्द को आपको आपके एग्जाम में इस तरह पूछता है। ये शब्द एनोनिमस शब्द बताये। 

जैसे की हमलगो आग के एनोनिमस शब्द के एक्साम्प्ले के तौर पर समझने का प्रयास करेंगे। 

Anonymous का क्या अर्थ होता है। 

Anonymous meaning in hindi

Anonymous का अर्थ होता है एक ऐसा व्यक्ति या ग्रुप जिसका कोई भी नाम न हो जैसे आप ऊपर परग्राफ को अगर  ध्यान पूर्वक पढ़े होन्ग तो आप जरुरु समझ गए एनोनिमस  क्या होता है। 

लेकिन फिर आप और सरल भाषा में इसके अर्थ से समझ सकते है। एक वर्ड जिसका कोईब भी नाम न जैसे आप एनोनिमस का हिंदी अनाम, गुपतनम अगर उस व्यक्ति या किसी भी ग्रुप का नाम है। 

भी तो वह कोई नहीं जनता है। तो दोस्तों अब हमलोग anonymous का मतलब इंग्लिश में जानेगे। क्युकी बहुत से लोग जो हिंदी में मतलब जान लेते है। उन्हें इंग्लिश में भी जाना बहुत ही पसंद रहता है। 

Anonymous meaning in english 

तो एनोनिमस का मतलब इंग्लिश में एनोनिमस क्युकी दोस्तों आप पहले से हि जान रहे है के एनोनिमस एक इंग्लिश शब्द है। लेकिन फिर भी इस आर्टिकल में हमलोग एनोनिमस से कुछ मिलते जुलते शब्द के बारे में उसका अर्थ और मीनिंग जानेगे।

जैसे – वनाम , नाम रहित यह  सारे शब्द का मतलब यही होता है। दोस्तों जिसका कोई भी नाम न उस एनोनिमस कहते है। 

Conculsion (निष्कर्ष)

तो दोस्तों मुझे आशा है की आपको यह लेख पसंद आया होगा मैंने इस anonymous meaning हिंदी के बारे में पूरा सरल भाषा में समझाने का प्रयास किया हु ताकि आपको कसी भी तरह की दिकत इस शब्द को पढ़ने में न हॉग। 

अगर दोस्तों आपको यह लेख पसंद आया तो किर्प्या आप इस अपने दोस्तों के साथ में सोशल मीडिया हैंडल पे शेयर कर सकते है। 

अगर दोस्तों आपको इस आर्टिकल रिलेटेड किसी भी तरह का डाउट या प्रश्न है। तो आप अपना प्रश्न कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। 

है दोस्तों अगर आपको इसी तरह के और भी आर्टिकल पढ़ना हो तो आप इस तरह इस वेबसाइट पे सरल भाषा में पढ़ सकते है। 

मै आपको थैंक्स करना चाहूंगा की आप आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए। 

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url