अफ्टर का अर्थ क्या होता है- After meaning in hindi

  After meaning in hindi

हेलो दोस्तों आज के इस आर्टिकल के में मै आपको बताने जा रहा हु। After meaning in hindi के बारे में साथ में हमलोग यह भी जानेगे After का क्या अर्थ होता है। साथ में हमलोग यह भी जानेगे की आफ्टर का मतलब इंग्लिश में क्या होता है। 

तो दोस्तों आपको पता होगा की after शब्द जयदा प्रयोग होता है। यह दोस्तों सभी लोग जानते है। है दोस्तों मै यह भी जनता हु की आप जान रहे है। आफ्टर का मतलब क्या होता है। 

लेकिन फिर भी दोस्तों आप यहाँ पढ़ रहा आफ्टर प्रॉपर मीनिंग इसका क्या अर्थ होता है। तो आज हमलोग इस अर्तिक्ले के माध्यम से आफ्टर का मतलब पूरा ही विस्तार में जानने का प्रयास करेंगे।

After meaning in hindi 

After का मतलब हिंदी में होता है। बाद में जो आपको पता होगा। तो दोस्तों आपको यह भी पता की आफ्टर शब्द preopostion शब्द जिसका प्रयोग। हमलगो बहुत सारे जगह करते है। 

हमलगो निचे के टॉपिक आफ्टर का का अर्थ और सरल भाषा में जानने का प्रयास करेंगे। 

After का क्या अर्थ होता है

तो दोस्तों अब हमलगो आफ्टर के अर्थ कुछ उदहारण जो की सेन्टेन्सेस होंगे उनका उपयोग करके के समझते है। जैसे – राम के जाने के बाद रावण ने सीता हर लिया। 

जो की इस सेंटेसेस में हमें बिच में के बाद दिखने को मिलता है। इसी प्रकार हमलोग एक और एक्साम्प्ले से समझते है। जैसे डॉक्टर के आने से पहले रोगी चला गया था। 

अब हमलगो आफ्टर का मतलब इंग्लिश में भी जानेगे। ताकि आपको आफ्टर का मतलब इंग्लिश और हिंदी दोनों में पता हो.

Also read 

After meaning in English 

आफ्टर का मतलब हिंदी में होता है के बाद जो की आप जान रहे है। आफ्टर का मतलब इंग्लिश में होता है , आफ्टर ही क्युकी दोसत आप पहले से ही जान रहे है। 

आफ्टर एक इंग्लिश शब्द है। लेकिन दोस्तों फिर भी हमलगो आफ्टर के कुछ मिलते जुलते शब्द का मतलब और उसका उदहारण जानेगे। 

जैसे – For का मतलब हिंदी में होता है दोस्तों के लिए। आम के लिए दोनों भाइयो में झगड़ा हुआ। इस पारकर से दोस्तों आप समझ सकते है आफ्टर और for दोनों आपको मिलते जुलते शब्द देखने को मिलते है। 

Final words 

हेलो दोस्तों मैंने आपको इस आर्टिकल में पुरे विस्तार पूर्वक समझाने का प्रयास किया हु।
आफ्टर का मतलब  क्या होता है। हमलोग ने यह भी है। 

साथ में हमलोग इसका अर्थ तथा इंग्लिश में After का क्या मतलब होता है। कुछ फॉर्म से रिलेटेड सिमिलर वर्ड के बारे। 

अगर आपको यह लेख या आर्टिकल पसंद आया होगा। तो किर्प्या इसे अपने सोशल मीडिया पे शेयर करना न भूले। अगर आपको After meaning in hindi related किसी भी तरह कोई भी डाउट रह गया हो। आप निचे कमेंट बॉक्स में अपना डाउट भी पूछ सकते है। 

आप दोस्तों इसी तरह के और भी वर्ड का मीनिंग in hindi में जान सकते है। मैंने पहले से ही और भी आर्टिकल लिखकर रखा है। 

आप चाहे तो उसे जाकर भी पढ़ सकते है। 

एक बार फिर मै आपको thanks करना चाहूंगा यह आर्टिकल पढ़ने के लिए।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url