Love Meaning in Hindi | लव मतलब क्या होता है?

   Love meaning in hindi

हेलो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमलोग कवर करने जा रहे है। को love meaning in hindi लव का मतलब क्या होता है। 

साथ में हमलोग यह भी जानने का प्रयास करेंगे लव का अर्थ क्या होता है। तथा लव मतलब इंग्लिश में क्या होता है। सच्चा प्यार किसी कहते है। 

दुनिया का सबसे से सुनहरा शब्द होता हो। लव जो की एक ऐसा शब्द जिसके बारे हमलोग जान नहीं सकते है। जो जान लिया समझो वह विद्वान् है। 

लेकिन फिर इस आर्टिकल में हमलोग लव का कुछ बेसिक मतलब जानने का प्रयास करेंगे और इसका अर्थ यह भी जानेगे लव किसे कहते है। 

Love meaning in hindi 

लव का मतलब हिंदी में प्यार होता है। जो की आप में से सभी लोग जानते है। लेकिन आप यह इस आर्टिकल को इसलिए पढ़ रहे है। इसका वास्तविक मतलब लव का क्या होता है। 

लव मतलब प्यार होता है। जो की हमें अपने बड़ो से मिलता है। जो की आपके पापा आप से करते है प्यार उसी आप कह सकते है। 

 तो दोस्तों अब हमलोग टॉपिक आगे बढ़ते हुए लव का अर्थ विस्तार में जानने का प्रयास करेंगे और साथ में इसका परिभाषा। 

Love का क्या अर्थ होता है

Love का अर्थ होता है। अगर आपको कसी भी व्यक्ति से प्यार हो जाता है। आप उस पर मोहित हो गए है। उसके बिना आपको एक पल भी मन नहीं लगता है। 

उसी को हमलोग प्यार कहते है। आपको वही पद मालूम हो जायेगा की हमें किसी प्यार हुआ है। तो दोस्तों आप पहले से हिन् मतलब हिंदी लव का जान चुके है। साथ में आपने इसका अर्थ भी जान चुके है। 

अब बहुत सारे लोग लव मतलब इंग्लिश में जानने के लिए उत्सुक है।

Love meaning in english 

लव का मतलब इंग्लिश में भी लव होता है। क्युकी आप पहले से हिन् जानते है लव एक पूर्ण रूप  इंग्लिश शब्द। है। लेकिन फिर भी हमलोग लव के कुछ मिलते जुलते शब्द का अर्थ जानने का प्रयास करेंगे। 

अगर आप गूगल ट्रांसलेट में लव को ट्रांसलेट करेंगे तो  सबसे पहले  लव का मतलब आपको प्यार दिखेगा लेकिन आपको निचे और भी मीनिंग नजर आएंगे लव का। 

जैसे – dearness, Affection , attacment जो की सारे लव के समिलार वर्ड है। सब का मतलब आप एक ही कह सकते है। जैसे attacment किसी के साथ आप attach होना चाहते है। उस पर आप आकर्षिक है वह भी तो एक तरह का प्यार है। 

Final वर्ड्स 

तो दोस्तों मुझे आशा है की आपको पूरी तरह से love meaning in hindi का मतलब समझ में आया होगा। मैंने आपको इस आर्टिकल के माध्यम लव का मतलब पुरे विस्तार में समझाने का प्रयास किया हु। 

अगर आपको यह लेख या आर्टिकल पसंद आया तो कृपया आप इसे सोशल मीडिया पे शेयर करना न भूले। अगर आपको यह आर्टिकल रिलेटेड किसी भी तरह का डाउट या प्र्शन है। 

आप निचे कमेंट बॉक्स में अपना डाउट या प्रश्न पूछ सकते है। एक बार मै फिर आपको थैंक्स करना चाहूंगा यह आर्टिकल पूरा पढ़ने के लिए।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url