hmm का क्या मतलब होता है - hmm meaning in hindi

   


हेलो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में  आपको बताने जा रहा हु। hmm meaning in hindi हम्म का क्या मतलब होता है। 

और साथ में हमलोग डिसकस करेंगे hmm का क्या अर्थ होता है ,तथा हम्म मीनिंग इंग्लिश में क्या होता है ?

हम्म शब्द लोग ज्यादा फेसबुक और व्हाटप्प के चार्ट पे उसे करते है। 

हलकी इसका उसे पहले काम होता था। लेकिन जैसे- जैसे भारत में इंटरनेट पॉपुलर हो गया तो यह शब्द भी पॉपुलर हो गया। तो चलिए दोस्तों अब हमलोग निचे के टॉपिक में इसका मीनिंग जानने  का प्रयास करते  है। 

Hmm meaning in hindi 

Hmm का मीनिंग अगर आप गूगल पर सर्च करते है तो सबसे पहले दिखेगा hmm मतलब होता है हम्म लेकिंग फिर भी लोगो को इसका मतलब समझ में नहीं आता है। 

इस आर्टिकल में hmm को विस्तार में समझने का प्रयास करेंगे। देखिये दोस्तों आपलोग पहले से ही जानते है। 

की इस शब्द का प्रयोग चैटिंग में होता है। 

यह दो या तीन charcter इसलिए इस मांनिग हम्म  है। ये तो आप  पहले से ही जानते है। हम्म दोस्तों एक excalmatory शब्द है। जो लोगो किसी सेन्टेन्सेस के ये वर्ड का प्रयोग करते है। 

जिस परका हमलोग प्रश्न पूछते समय प्रश्न चिन्ह का प्रयोग करते है। 

उसी प्रकार अपने भावनाओ को व्यक्त करने के लोगो यह शब्द का प्रयोग करते है। तो चलिए आप मीनिंग जान चुके है अब हमलोग अगला टॉपिक disccuss कर्नेगे hmm का क्या अर्थ होता है। 

Hmm का क्या अर्थ होता है ?

Hmm का अर्थ होता है भावनाओ को वयक्त करने के लिए हम जब व्हाटप्प या फेसबुक के माध्यम एक पर्सन और दूसरा पर्सन आपस में चैटिंग करते और किसी सेन्टेन्सेस को लिखते समय उसके hmm शब्द लगा देते है। 

अगर आपको यह अर्थ समझने हलकी मुश्किल हो रही है तो आपको और सरल भाषा में मै आपको समझने का प्रयास करता हु। हलाकि अर्थ भी बहुत सरल है ,फिर हम्म एक ऐसा शब्द जो भावना और इमोशन को वयक्त करने के लिए प्रयोग किया जाता है। 

तो चलिए आपने हम हिंदी हम्म का मतलब और तो बड़ी अच्छे तरीके जान चुके अब हमलोग। नेक्स्ट टॉपिक hmm meaning in english को पूरा विस्तार में जानने का प्रयास करेंगे।

Also read

Hmm meaning in english 

Hmm शब्द अगर आप गूगल ट्रांसलते में इंलिश to hindi अगर करे देखते है तो आपको hmm का मतलब आपको हम्म ही दिखेगा क्युकी इसका कोई शब्द नहीं निकलता। हालांकि आप पहले से ही जानते है इसका प्रयोग भावनात्म और चैटिंग के रूप में क्या जाता है। \

तो इसका मतलब यह हुआ की hmm का matlab enlish me bhi hmm होगा। 

हलकी इसके और समिलार शब्द जो चैटिंग दौरान यही शब्द इतना पॉपुलर है। मै आपको कुछ शब्द का उदहारण प्रस्तुत करता हु। 

जैसे hi , hey , ohh , hello ,etc \

Final words 

मुझे आशा है की दोस्तों आपको यह आर्टिकल बहुत ही पसन् आया होगा। मैंने आपको इस आर्टिकल में पूरा विस्तार hmm meaning in hindi के बारे में बताने का प्रयास करा हु। 

ताकि आपको अन्य वेब फिर से विजिट करके बार-bar दिकत न आय। हलकी दोस्तों मैंने इस ब्लॉग पर और राल्टेड मीनिंग आलरेडी लिख चूका चाहे तो आप उसे पढ़ सकते है। 

अगर आपको इस आर्टिकल से राल्टेड को भी डाउट है। तो आप अपना प्रश्न कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। अगर आपको यह अर्तिक्ले पसन् आया तो कृपया आप इस आर्टिकल social मीडिया पे शेयर करना न भूले।


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url