WHO meaning in hindi | WHO का अर्थ क्या होता है

   Who meaning in hind

हेलो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में मै आपको बताने जा रहा हु। WHO meaning in hindi साथ में हमलोग यह भी जानेंगे। who का अर्थ क्या होता है। तथा वो का meaning in English में क्या होता है। 

तो दोस्तों आपको पहले से ही पता होगा Who का मतलब World health organization होता है। जो की एक ऐसा पॉपुलर शब्द है। जिसे कोई भी सेंटेंस और वाक्य को पूछने के लिए प्रयोग किया जाता है। 

लेकिन दोस्तों आज के इस लेख के माध्यम से हमलोग जानेंगे Who का फुल फॉर्म भी जानने का प्रयास करेंगे की आखिर WHO क्या है। 

WHO meaning in hindi 

Who मतलब होता है हिंदी में कौन जो की हमलोग पहले से ही जानते है। लेकिन कुछ बढ़िया से समझ नहीं पाते की आखिर WHO शब्द कब प्रयोग करते है। 

WHO शब्द हम किसी भी लोगो की उसकी पहचान करने के लिए करते है। जैसे आप example के तौर पे आप समझ सकते है। तुम कौन हो ? Who शब्द जहा रहता है। वह हमलोग प्रश्न वाचक चिन्ह का प्रयोग करते है। 

लेकिन दोस्तों अब हम आगे बढ़ रहे इस आर्टिकल के सबसे मेन टॉपिक पर जो की Who का फुल form क्या होता है। इस आर्टिकल के माध्यम से who का फुल form को भी बड़ी विस्तार से समझने का प्रयास करेंगे। 

WHO full form in hindi 

Who ka full form होता है World health organization जिसका हिंदी मतलब होता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन। जो की विश्व की सबसे बड़ी संस्था है। और यह हर एक देश के लोगो को ख्याल रखती है। 

तथा नए गाइडलाइन बनाती है। जिसको फॉलो करके आप स्वस्थ रह सकते है। निचे के टॉपिक में हमलोग Who क्या काम करता है? इस टॉपिक पर भी पुरे विस्तार से चर्चा करेंगे।

Sarcastic Meaning in hindi Sarcastic का मतलब क्या होता है।

Spam Meaning in hindi। Spam का मतलब क्या होता है।

WHO क्या काम करता है ?

Who meaning in hind

WHO का काम होता है। दुनियां भर के देशो को स्वास्थ सुविधा को देखना। और यह हिसाब लगता है। किसी देश में स्वास्थय सेवा की कमी है। 

और यह नई–नई गाइडलाइन बनता है। यह संस्था पुरे विश्व भर के लोगो  अपने स्वास्थय के बारे में अवगत करता है। 

Final words (निष्कर्ष)

तो दोस्तों मुझे आशा है की आपको WHO meaning in hindi और WHO ka full form भी समझ आया होगा। मैंने आपको आर्टिकल के माध्यम से आपको पूरी गहराई में समझाने का प्रयास किया हु। 

किया हु।  ताकि आपको किसी भी तरह की परेशानी न आये। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो please इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले। WHO के तरह ही दोस्तों मैंने और भी आर्टिकल आपके लिए पहले से ही publish कर दिया हु। 

आप चाहे तो उस आर्टिकल को भी पढ़ सकते है। 

और दोस्तों अगर आपको WHO meaning in hindi और who ka full form रिलेटेड किसी भी तरह का डाउट है। तो आप अपन डाउट या प्रश्न निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। 

मै आपको फिर से धन्यवाद करना चाहूंगा। आर्टिकल को पूरा अंत तक पढ़ने के लिए।

Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url